Best Netflix TV series in India (march2020)

भारत मे netflix की टॉप सीरीज(march2020)

Highlights
  • भारत में netflix की 1,500 सीरीज है
  • जिनमे से 15 हमने आपको यहां मिलेगी
  • जिनमे से 4 भारत की सीरीज है
NETFLIX app

नेटफ्लिक्स टेलीविज़न की दुनिया का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है,जो लंबे-चौड़े कंटेंट पर अरबों डॉलर खर्च कर रहा है, जैसे कि यह बहुत रौचक वीडिओज़ का उत्पादन करता है या दूसरों (फ्रेंड्स) से इसे प्राप्त करता है। कोई आश्चर्य नहीं कि यह 190 देशों में 167 मिलियन से अधिक सदस्यता के साथ विश्व स्तर पर स्ट्रीमिंग सेवाओं का राजा है। लेकिन अगर आप नेटफ्लिक्स के वीडिओज़ पर जाएंगे तो आपको वहाँ बहुत सारे कंटेंट मिल जाएंगे तो आप काफी हद तक इसके मूल की ओर बढ़ जाएंगे। और इसीलिए हमने एक सूची तैयार की है  यह आपको दुनिया भर के शो खोजने में मदद करने के लिए - यह यूएस, यूके, भारत, जापान, कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, जर्मनी, कनाडा, आइसलैंड या इज़राइल हो ओर भी इसमें कई देश शमिल है 
नेटफ्लिक्स पर सर्वश्रेष्ठ टीवी शो लेने के लिए, हमने शोर्ट लिस्ट तैयार करने के लिए हमनें IMDb रेटिंग के साथ शुरुआत की है।उनमें से अंतिम को गैर-अंग्रेजी प्रोग्रामिंग के लिए पसंद किया गया था, जो उस विभाग में समीक्षा एग्रीगेटरों की कमी को देखते हुए।  इसके अतिरिक्त, हमने कुछ जोड़ने या हटाने के लिए अपने स्वयं के संपादकीय निर्णय का उपयोग किया।  इस सूची को हर कुछ महीनों में एक बार अपडेट किया जाएगा यदि कोई योग्य जोड़ हैं या यदि कुछ टीवी शो सेवा से हटा दिए गए हैं, तो इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और चेक इन करते रहें। वर्तमान में भारत में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला, वर्णानुक्रम में क्रमबद्ध हैं।
1.Derry girl
डेरी गर्ल्स (2018 - वर्तमान)
 1990 के दशक में उत्तरी आयरलैंड के राजनीतिक तनाव की पृष्ठभूमि के खिलाफ सेट, पांच उच्च विद्यालय के दोस्त एक किशोर होने की चुनौतियों को नेवीगेट करता है।
2.sacred games(2018)
Sacred games web series india
सैफ अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने विक्रम चंद्रा के 2006 के उपन्यास के इस रूपांतरण का नेतृत्व किया, जो एक ईमानदार पुलिस (खान) का अनुसरण करता है, जो मुंबई में एक गिरोह के स्वामी (सिद्दीकी) द्वारा निर्धारित योजनाओं से बचने की कोशिश करता है। sacred गेम्स के 2 सीजन आ चुके है।यह बहुत लोकप्रिय वेब series है।
3.RAKE (2010-2018)
Rake web series
एक स्मार्ट रक्षा वकील (रिचर्ड रोक्सबर्ग), जो कोकीन, जुआ और महिलाओं का आदी है, सबसे अपमानजनक मामले - नरभक्षी से लेकर यौन अपराधियों तक - सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध है।ये मूवी आप MISS नहीं कर सकते हैं
4.The affair (2014-2019)
इस series ने 2015 में बेस्ट ड्रामा के लिए गोल्डन ग्लोब के विजेता, एक संघर्षरत उपन्यासकार (डोमिनिक वेस्ट) और एक युवा वेट्रेस (रूथ विल्सन) एक विवाहेतर संबंध को अपनाते हैं जो उनके जीवन और उनके आसपास के लोगों को बदल देता है।  अंतिम सीज़न अभी तक उपलब्ध नहीं है, अमेज़ॅन या हॉटस्टार पर देखें। इस series के शुरुआती सीजन भी अच्छे है।
5.American crime story (2016-present)
विपुल निर्माता रेयान मर्फी की एक सच्ची अपराध एंथोलॉजी series है, जो पूर्व स्पोर्ट्समैन (ओ.जे.) के परीक्षण से अमेरिकी मीडिया पर हावी होने वाली प्रसिद्ध घटनाओं का अनुसरण करती है।  फैशन डिजाइनर जियान्नी वर्सासे की हत्या के लिए ज़िमेदार है तो इस सीरीज में एक रोमांचक मिस्ट्री दिखाई है इस सीरीज को भी आप जरूर देखें।
6.Black mirror (2011-present             
Black mirror web series
चार्ली ब्रूकर की एंथोलॉजी सीरीज है इसमे स्टैंडअलोन एपिसोड शामिल हैं - जिसका अर्थ है कि नई सेटिंग और स्टोरीलाइन के अलावा, कभी-कभी बदल जाने वाली कास्ट-नई तकनीकों के अप्रत्याशित परिणामों की पड़ताल करती है, अक्सर अंधेरे और व्यंग्यपूर्ण तरीकों से।  चार में से एक अच्छा है ये सीरीज एक रहस्यमयी है जिसमें काफी रोमांच है तो netflix पर आप इसे जरुर देखें।
7.Archer (2009-present)
इस tv series मे एक खुफिया एजेंसी के सुवे, टिट्युलर जासूस और उनके सहयोगी मामलों को सुलझाने के अलावा एक-दूसरे के साथ अधिक समय बिताने में बिताते हैं।  बाद के वर्षों में एक एंथोलॉजी फॉर्मेट में लेने के लिए विकसित किया गया, जिससे वयस्क एनिमेटेड श्रृंखला को अपने कलाकारों की टुकड़ी के लिए नई सेटिंग्स और नई विशेषताओं के साथ प्रयोग करने की अनुमति मीलती है इस सीरीज के सीजन 2 - 5 और 7 अच्छे हैं। इन्हे भी आप netflix पर देख सकते है।
8.Bojack horseman (2014-2020)
इस series मे एक ऐसी दुनिया दिखायी है जहाँ मनुष्य और मानवजनित जानवर एक दूसरे के साथ रहते हैं, एक धोबीदार सिटकॉम स्टार एक भूत लेखक, उसकी पूर्व प्रेमिका जो उसके एजेंट भी हैं, और उसकी फ्रीलाडिंग रूममेट है, अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ काम करते हुए प्रसिद्धि के साथ वापसी की योजना बनाती है।  जो भूत लेखक से डेटिंग कर रहा है तो अगर आप horrar story के शौकीन है तो ये series आपको देखनी चाहिये।
9.Daredevil (2015-2018)       
Daredevil web series
इस मूवी में एक अंधा आदमी एक वकील के रूप में दिन के साथ अन्याय करता है और वर्तमान न्यूयॉर्क में रात तक एक नकाबपोश सतर्क रहता है, जबकि वह अपने कार्यों से उत्पन्न होने वाले कैथोलिक अपराध से निपटने के लिए संघर्ष करता है।
10.Dark (2017-2020)
इस seeies में शुरू में एक जर्मन स्ट्रेंजर थिंग्स के रूप में वर्णित, यह तीन पीढ़ियों के तीन परिवारों और तीन समय अवधि का पालन करता है क्योंकि वे दो लापता बच्चों की खोज करते हैं।  यह सब एक अलौकिक रहस्य से जुड़ा है।
11.Fargo (2014-present)
इस सीरीज के नाम की कोएन ब्रदर्स की प्रशंसित फिल्म इस ब्लैक कॉमेडी / क्राइम एंथोलॉजी series की  प्रेरणा है, जिसमें अमेरिकी मिडवेस्ट की ठंड के बीच धोखे, साज़िश और हत्या से निपटने वाले विभिन्न युगों में विचित्र पात्रों की विशेषता है।
12.The good place (2016-2020)
इस movie के कार्यालय के सह-निर्माता माइकल शूर ने एक महिला (क्रिस्टन बेल) का अनुसरण करते हुए इस श्रृंखला के साथ अपने सिटकॉम वेब को इस श्रृंखला में बदल दिया, जो गलती से एक स्वर्ग-जैसे स्वप्नलोक को सौंपा गया था और फिर खुद को छिपाने के लिए एक बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश करता है।
Best Netflix TV series in India (march2020) Best Netflix TV series in India (march2020) Reviewed by Gadget360.in on March 28, 2020 Rating: 5
ads
#Attribution1 {display: none;}. Powered by Blogger.