Oneplus 8 launched in india

भारत में वनप्लस 8 सीरीज की कीमत की घोषणा, अमेरिका से कीमत काफी सस्ती
Oneplus 8

Oneplus8 highlights
भारत में OnePlus 8 की कीमत रुपये से शुरू होती है।  41,999, भारत में वनप्लस 8pro की कीमत रुपये से शुरू होती है।  54,999 है, जबकि वनप्लस बुलेट्स वायरलेस Z की कीमत 1,999 से शरू होती है
One plus 8 स्मार्टफोन को 14 अप्रैल 2020 को लॉन्च किया गया था। यह फोन 6.55 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 1080x2400 पिक्सल का रिज़ॉल्यूशन पिक्सेल402 पिक्सल प्रति इंच (पीपीआई) और 20: 9 का aspect रेशियो है।वनप्लस 8 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर है।यह 8GB रैम के साथ आता है।  वनप्लस 8 android 10 पर चलता है और इसमे 4300mAh की नॉन-रिमूवेबल battery है।one plus8 में मालिकाना फास्ट चार्जिंग का support भी मिलता है।

 जहाँ तक कैमरों का सवाल है, रियर पर वनप्लस 8 में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जिसमें f / 1.75 अपर्चर और 0.8-माइक्रोन की पिक्सेल साइज़ है;  दूसरा 16-मेगापिक्सल कैमरा f / 2.2 अपर्चर के साथ और तीसरा 2-मेगापिक्सल कैमरा f / 2.4 अपर्चर वाला और 1.75-माइक्रोन का पिक्सल साइज है।  रियर कैमरा सेटअप में ऑटोफोकस है।  यह सेल्फी के लिए फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का कैमरा स्पोर्ट करता है, जिसमें f / 2.45 अपर्चर और 1.0-माइक्रोन का पिक्सल साइज है।

 OnePlus 8 एंड्रॉइड 10 पर आधारित OxygenOS पर चलता है और इसमे 128GB इनबिल्ट स्टोरेज है।  वनप्लस 8 एक डुअल-सिम (जीएसएम और जीएसएम) स्मार्टफोन है जो नैनो-सिम और नैनो-सिम कार्ड को support है।  वनप्लस 8 का माप 160.20 x 72.90 x 8.00 मिमी (ऊंचाई x चौड़ाई x मोटाई) है और इसका वजन 180.00 ग्राम है।  इसे Glacial Green, lnterstellar Glow और Onyx Black रंगों में लॉन्च किया गया था।और इसमें glass back panel है।

 Oneplus 8 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 802.11 ए / बी / जी / एन / एसी / हाँ, जीपीएस, ब्लूटूथ वी 5.10, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी, 3g और 4g शामिल हैं।  भारत में LTE नेटवर्क)।फोन के सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, कंपास / मैग्नेटोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और इन-डिस्प्ले डिस्प्ले सेंसर शामिल हैं।  one plus 8 फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है।

Display
  • 6.55" inch Fluid AMOLED display (90hz refresh rate Hdr10+)
  • QuadHD+ resolution
  • (88.7% screen to body ratio)

OnePlus 8 में FHD + (2400 x 1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन वाला 6.55-इंच का AMOLED डिस्प्ले है।  इसका 20: 9 का अनुपात है जो फोन में अधिक सुन्दर बनाता है और OnePlus 8 संभालना आसान है, कहते हैं, यदि आप इसे एक-हाथ से पकड़ते हुए कुछ देखने या पढ़ने का प्रयास कर रहे हैं तो आप इसमे आसानी से काम कर सकते है।

Oneplus8 एक इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर है, जो विभिन्न कोणों पर उपयोग किए जाने पर भी तेज और सटीक है।  वनप्लस 7 सीरीज़ के बाद से यह मामला है, और यह देखना अच्छा है कि कुछ फोन अभी भी इस तकनीक के साथ संघर्ष करते हैं।


 फोन में रीडिंग मोड और ज़ेन मोड भी हैं, दोनों ने वनप्लस 7 ने डेब्यू किया था oneplus सीरीज शुरू से ही काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं, विशेष रूप से अब जब हम स्मार्टफोन पर और अधिक समय बिता रहे हैं तो इसकी स्क्रीन पर हमें वीडियोस गेम्स खेलने में काफी अच्छा लगता है।

 2019 वनप्लस फोन की तरह, वनप्लस 8 का डिस्प्ले अधिकतम 90Hz (डिफ़ॉल्ट 60 हर्ट्ज) पर काम करता है, और उन हैंडसेट पर, यह सेटिंग कुल मिलाकर एक शानदार अनुभव को स्क्रॉल करती है, चाहे आप स्क्रीन के माध्यम से स्वाइप कर रहे हों या अपने सोशल मीडिया पर काम कर रहे हो।

Design



  • Front glass (gorilla glass),Back glass (gorilla glass) and aluminium frame
  • Onyx black color,Glacial Green,Polar silver, Interstellar Glow 4 color available

One plus8 अपने पुराने वनप्लस 7T की तरह चलने वाला है, लेकिन इसमें इसको किफायती फ्लैगशिप हैंडसेट बनाने के लिए काफी सुधार शामिल हैं और कुछ मायनों में यह oneplus 7T की अपनी कम कीमत के बराबर है।

 इनमें curved डिस्प्ले पतले किनारों को शामिल किया गया है जो oneplus 7pro और oneplus 7t pro की display जैसे ही है यह अन्य फोन पर कैमरा हाउजिंग की तुलना में थोड़ा अधिक फैला है, इसलिए एक फोन केस जिसमें लेंस के साथ flash होता है, एक संवेदनशील खरीदारी होगी।
सेल्फी स्टाइल के मामले में, वनप्लस 8 में पिछले साल के व oneplus 7pro/ 7tpro में अपने पॉप-अप फ्रंट-फेसिंग कैमरों से थोड़ा अलग है हम हमेशा थोड़े से घबराए हुए थे कि उन फोन में सुरक्षा सुविधा शामिल है या नही यदि इसमे भी पॉप-अप लेंस वापस आ गया तो यदि फोन किसी कारण से गिर गया, तो हमारे फ़ोन के कैमरे का क्या होगा तो इन्ही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कैमरे के साथ उनका उपयोग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरती गई।oneplus 8 उन चलने वाले हिस्सों के नहीं होने के लिए थोड़ा अधिक मजबूत है।
Oneplus 8 में बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और दाईं ओर लॉक बटन है;दोनों पिछले साल के oneplus फोन की तुलना में दूर हैं ब्रांड का सिग्नेचर साइलेंस स्लाइडर, जो दाईं ओर लॉक बटन के ऊपर स्थित होता है, उसी तरह रिंग, वाइब्रेट और साइलेंट मोड के बीच स्विच करने पर अच्छा feel देता है


 जैसा कि फोन कभी भी भारी हो जाते हैं, oneplus 8 का 180g वेट अच्छी तरह से संतुलित लगता है केवल 2020 का यही फ्लैगशिप है जो कि हल्का है, 163 ग्राम samsung गैलेक्सी एस 20 है, पर जो छोटा है।अधिकांश अन्य 186 जी गैलेक्सी एस 20 प्लस और 196 जी गैलेक्सी नोट 10 प्लस जैसे 226 जी आईफोन 11 प्रो मैक्स की तरह हैं।

Camera

  • 48MP ultra वाइड camera
  • Support 4k 60fps video recording
  • 16MP front facing camera with auto hdr
Oneplus 8 में डिवाइस के रियर पर ट्रिपल कैमरा सिस्टम है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 16-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है।
इस फोन के rear 48MP कैमरा बहुत अच्छा है।  यह 8 प्रो के बड़े सेंसर से मेल नहीं खाता है, लेकिन शॉट्स लेने के साथ अच्छा परफॉर्म करता है।
मुख्य 48MP कैमरा डिफ़ॉल्ट रूप से 12MP फोटो शूट करता है, जिससे अच्छी रोशनी में कुछ शानदार दिखने वाली images दिखाई देती हैं, जबकि ऑटो-एचडीआर मोड उच्च-विपरीत दृश्यों को अच्छी तरह से संभालता है।यह बहुत कम परिस्थितियों में बेकार लगता है,ये इनडोर light condition में विस्तार और white balanced के साथ- प्रदर्शन शानदार नहीं है, हालांकि oneplus का  नाइटस्केप मोड मदद करता है।  एक 48MP मोड भी उपलब्ध है, लेकिन आपको इसके बिना बेहतर परिणाम मिल सकते है

 कोई टेलीफोटो कैमरा नहीं है, जो कैमरा lovers को थोड़ा निराश कर सकती है कैमरा ऐप में 2x ज़ूम बटन के बजाय एक डिजिटल ज़ूम है, जो अच्छी तरह से काम करता है, 

 16MP ultra wide एंगल कैमरा मजेदार है और एक बड़े shots को कैप्चर करने का अच्छा काम करता है, लेकिन चमकदार रोशनी में विस्तार से थोड़ा काम कम करता है जो दिन के दौरान कम धूप वाले shots को  घर के अंदर बेहतर तरीके से shoot करता है
 इसमे 5MP का मैक्रो कैमरा भी है अगर आप मैक्रो फोटोग्राफी करते है तो आपको मुख्य कैमरे का उपयोग करके बहुत बेहतर परिणाम मिल सकता है
 फ्रंट-फेसिंग 16MP कैमरा auto focus है, लेकिन वास्तव में अच्छा है, अच्छी रोशनी में shots को अच्छे तरीके से handle करता है और अच्छी तरह से टोंड त्वचा को दिखता है इसका front camera खराब रोशनी में थोड़ा निराश कर सकता है लेकिन रिजल्ट फिर भी बहुत सम्मानजनक है।

Prosessor

  • Snapdragon 865 Qualcomm sm8250(7nm+)
  • GPU Aedrino(650)
  • 8gb ram(128) 12gb ram(256)
इसमे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 ओक्टा-कोर SoC के साथ-साथ स्नैपड्रैगन X55 5G मॉडेम और एड्रेनो 650 GPU है।  यह दो ram वेरिएंट में आता है ये आपको  8GB ram(128)और 12GB रैम(256) में मिलेगा one plus8 UFS 3.0 स्टोरेज पर निर्भर करता है और इसे 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जाता है।OnePlus 8 android 10 के साथ OxygenOS 10 पर चलता है।
अगर आप game खेलने के काफी शौकीन है तो ये आपको बिल्कुल भी निराश नही करेगा क्योकि ये अब तक का सबसे ज्यादा पावरफुल processor पर काम करता है जो खास तौर पे game user को ध्यान में रखते हुए ही बनाया गया है
तो इसमें आप high level के गेम आसानी से खेल सकते है
Oneplus शरू से ही अपने बेहतर speed ओर parfomance के लिए जाना जाता है तो पुराने सभी one प्लस smartphone की तरह इसमे भी आपको हाई लेवल की parfomance मिलेगी।

Battery
  • 4300mah battery 
  • Fast charging support 30w,(50% in 22min)
  • Full day battery life
Oneplus 8 में 4,300mAh की बैटरी है, जो हमें एक दिन और फिर कुछ दिनों तक चलने के लिए काफी बड़ी लगती है।यह अन्य पुराने फोनो में बैटरी से थोड़ा ऊपर है
Oneplus 8 में 4,300mAh की बैटरी है, जो कुछ तुलनीय फोन पावर पैक से थोड़ी बड़ी है ex- के लिए, सैमसंग गैलेक्सी एस 20 में 4,000mAh की बैटरी है।  हमने पाया कि यह आपको एक दिन के माध्यम से और फिर कुछ विशिष्ट उपयोग के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
OnePlus 8 एक Warp Charge 30T चार्जर के साथ आता है,इस फ़ास्ट charging ने OnePlus 7T के साथ बॉक्स में डेब्यू किया, जो पहले OnePlus फोन के साथ आए चार्जर की तुलना में 23% तेज चार्जिंग देता है।

 ये charger हमारे OnePlus 8 को केवल 15 मिनट में 10% से 41% तक चार्ज  कर देता है 30 मिनट के भीतर फोन को पूरी तरह से टॉप कर रहा है।  अगर आप एक अलग फास्ट चार्जर का उपयोग कर रहे हैं, तो यह बहुत प्रभावशाली होने की उम्मीद नहीं करता है, क्योंकि वनप्लस ने हमें बताया कि उसके फोन वॉर चार्ज 30 टी से सबसे अधिक लाभ लेने के लिए ठीक हैं।

 Oneplus 8 में wireless चार्जिंग नहीं है। तो आप थोड़ा निराश हो सकते हो लेकिन फिर भी इसका 30w charger आपको बिल्कुल भी नुराश नही करेगा ओर आपको एक बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगा।








Oneplus 8 launched in india Oneplus 8 launched in india Reviewed by Gadget360.in on April 24, 2020 Rating: 5

No comments:

ads
#Attribution1 {display: none;}. Powered by Blogger.